लाफ्टर शो ने जनता का किया भरपूर मनोरंजन
Reporter: Rajendra Shekhawat
20 Oct, 2016
454
चित्तौड़गढ़: नगर परिषद द्वारा आयोजित दषहरा मेले का नवें दिन बुधवार रात्रि को इन्दिरा गांधी स्टेडियम के अमृत सिटी रंगमंच पर पण्डित म्यूजिक गु्रप के कलाकारों तथा लाफ्टर शो में राजीव ठाकुर एवं लक्ष्मण नेपाली ने अपने ही अदांज में शानदार प्रस्तुतियां देकर जनता का भरपूर मनोरंजन किया।

प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा पंडित अरविन्द भट्ट के मंत्रोच्चर के साथ दीपप्रज्जवलन करते हुऐ मॉ सरस्वती की छवि पर मार्ल्यपण किया। इसके सथ ही गु्रप के कलाकारों ने ‘‘जय देव जय देव, जय मंगल मूर्ति’’ भजन के साथ एलईडी की विषाल स्क्रीन पर भगवान गणेष की विविध छवियों के दिग्दर्षन के साथ सतरंगी रोषनी के सामंजस्य से शानदार नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्षकों को आनन्दित कर दिया।

संचालक प्रथमा ने कार्यक्रम का शानदार संचालन करते हुऐ कलर्स चैनल की अदाकारा प्रीति व साथी कलाकारों को मंच पर उतारा जिन्होनें फिल्मी गीत ‘‘ये मेरा दिल प्यार का दिवाना’’ पर आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी। इस दौर में दीवाना ग्रुप के रफीक ने ऊॅचे अलाप के साथ जब ‘‘जो मैं ऐसा जानती, प्रीत करे दुख होय’’ पर श्रोताओं ने तालियों से खूब उत्साह वर्धन किया। उन्होनें अपने ही अदांज में ‘‘तेरा नाम से जी लू तेरे नाम से मर जाउ’’ की शानदार प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम को रंगीन बनाते हुऐ चमकीली वेषभूषा में कलाकारों ने ‘‘सैंया तू जो छूले मैं प्यार से मर जाउ’’ गीत पर चित्रहार की आकर्षक प्रस्तुति दी। माहौल को मजाकिया बनाते हुऐ लक्ष्मण नेपाली ने अपने ही अदांज में कोई विषयों पर तुक बन्दी करते हुऐ लोगों को हंसाहंसा कर लोटपोट कर दिया। उन्होने ने पुलिस और पत्नि की तुलना करते हुऐ कहा कि पत्नि कमर कस ले तो घर स्वर्ग बन जाये और पुलिस कमर कंस ले तो देश स्वर्ग बन जाये।

उन्होनें जनसंख्या और बेरोजगारी पर व्यंग करते हुऐ कहा कि नेपाली को मात्र 15 रूपये खर्च कर चौकीदार से रोजगार कमा सकता है लेकिन पढ़े लिखे लोगों का हाल बे हाल है। लक्ष्मण ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंशा करते हुऐ एक गिलास पानी में गंगा तथा ख्वाब में तिरंगा देखने की तमन्ना व्यक्त कर खूब तालियां बटोरी।

दिल्ली के नृत्य समूह ने फिल्मी गीत पर प्रस्तुति देकर युवाओं का मनोरंजन किया। गायिका प्रीति ने ‘‘पिया तु अब तो आजा’’ की प्रस्तुति के साथ गायक रफीक से जुगल बन्दी करते हुऐ वाहवाही लूटी। इण्डिया गोट टैलेंट के कलाकार ने एक व्हील पर पटिया रख कर हेरत अगेज प्रदर्षन कर लोगों को दांतों तले उंगलियां दबाने के लिये विवष कर दिया।

लाफ्टर शो के कलाकार राजीव ठाकुर ने शूर वीरों की धरा को प्रणाम करते हुऐ निराले अदांज में चुटकले सुनाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होने महिला पुरूष की बातों पर नोक जोक, पंजाबी जोक, बचपन की शरारतें, फिल्मी सीरियल के नामों तथा करवा चौथ पर पति पत्नि की गपशप को दिलचस्प तरीके से परोसते हुऐ माहौल में हंसी के फव्वारे छोड़ दिये। कलाकारों ने मध्य रात्रि तक अपनी प्रस्तुतियां देते हुऐ दर्षकों व श्रोताओं को बांध रखने का हर सम्भव प्रयास किया।

comments

Be the first to comment.

leave a comment


Already have an account?

Create Account



Log In Your Account



Forgot Password


You can request for your password by providing your email and reset password link will be sent at your email address.

Supplied Email doesn't exists. Please enter correct email.
We have successfully received your password reset request and password reset for link has been sent to you email. Please look at your Spam folder also as Google invariably sends these emails to your Spam folder.

Choose Locations

My City